वेबसाइट Monetization के लिए हमारी मौलिक रूप से स्पष्ट MOTIVATION  जानें कि कौन सी रणनीतियां काम करती हैं और कौन सी 2020 में नहीं।



क्या आप अपनी नई वेबसाइट से अच्छी आय अर्जित कर सकते हैं? जवाब एक निश्चित "हाँ" है। लेकिन इसमें बहुत मेहनत लगती है।

Webflow में, हम जो कुछ भी करते हैं उसके बारे में मौलिक रूप से स्पष्ट होना पसंद करते हैं। और वेबसाइट विमुद्रीकरण विषय का प्रकार है जिसमें अधिकतम पारदर्शिता की आवश्यकता होती है।

चूंकि ब्लॉगिंग और प्रभावित करने वाले मार्केटिंग शौक के बजाय प्रोफेशन बन जाते हैं, इसलिए यह मान लेना आसान है कि इंटरनेट पर पैसा कमाना सरल है। आप बस एक ब्लॉग बना सकते हैं , बार-बार अनुशंसित विमुद्रीकरण रणनीतियों में से एक चुन सकते हैं और अपने बैंक बैलेंस को ऊपर जाते हुए देख सकते हैं।

तकनीकी रूप से, यह सच है।

लगभग 68% ब्लॉगर प्रति वर्ष 5,000 डॉलर से कम कमाते हैं, लेकिन अधिकांश नए ब्लॉगर उन पहले डॉलर रोल को देखने से पहले छोड़ देंगे।

हालाँकि, यदि आप उस प्रारंभिक चरण के माध्यम से शक्ति प्राप्त करते हैं, तो अपने दर्शकों का निर्माण करें, नियमित रूप से नई सामग्री प्रकाशित करें, अपने लक्षित दर्शकों को सोशल मीडिया पर खोजें और उन्हें अपनी ईमेल सूची पर लाएँ - और उपरोक्त सभी महीने महीने में करें - आपके पास एक अच्छा मौका है सफलता की।

वेबसाइट Monetization बंद कर देता है



ब्लॉगिंग एक गंभीर व्यवसाय बन गया है।

और किसी भी उद्यम की तरह, यह आपको कुछ नकदी दे सकता है। वित्तीय समुराई के रूप में , एक निवेश बैंकर ने पेशेवर ब्लॉगर का रुख किया, नोट किया: "कोई भी $ 750,000 प्रति वर्ष के लिए ब्लॉग को पूरी तरह से नौकरी नहीं देता है जब तक कि अविश्वसनीय वित्तीय उल्टा नहीं था।"

मेकिंग सेंस ऑफ सेंट्स की मिशेल गार्डनर का कहना है कि वह लगातार वित्त के बारे में प्रति माह 6 आंकड़े कमाती हैं और अपने ब्लॉग को शुरू करने के बाद से $ 6 मिलियन से अधिक कमाए हैं।

ओह।

और BuzzFeed ने 2020 में प्रायोजित सौदों, पे-पर-व्यू विज्ञापन और ई-कॉमर्स बिक्री के मिश्रण से कुल राजस्व में $ 300 मिलियन से अधिक का उत्पादन किया ।

उन सभी वेबसाइटों को अपनी पाठक संख्या, विश्वसनीयता और यातायात बनाने में वर्षों लगे। और यह उन्हें कमाई के शीर्ष 1% में उतरा।

लेकिन छोटी वेबसाइटें भी अच्छा लाभ कमा सकती हैं।

एक ConvertKit सर्वेक्षण में पाया गया है कि पूर्णकालिक ब्लॉगर प्रति वर्ष $ 54,108 की औसत आय, $ 15,895 के औसत व्यय और $ 50,016 के मुनाफे के साथ उत्पन्न हुए हैं।

हां, पैसा वहां है जो इसके लिए काम करते हैं। लेकिन एक वेबसाइट ऑटोपायलट पर चलने वाली कैश मशीन नहीं है। लाभ कमाने के लिए, आपको समय (और अक्सर पैसा) निवेश करना होगा:

और उसके बाद ही पैसा कमाने वाला हिस्सा आता है।



अपनी वेबसाइट का monetization कैसे करें: 11 Method  रणनीतियाँ I


यह मार्गदर्शिका आपको कुछ क्लिक में मूला का भार बनाने का तरीका नहीं सिखाएगी, लेकिन यह आपको यह दिखा सकती है कि आप अपनी वेबसाइट में डालने वाले सभी कार्यों से मूर्त आरओआई कैसे प्राप्त कर सकते हैं।

यहाँ 2020 में अपनी वेबसाइट को मुद्रीकृत करने के 11 सिद्ध तरीके दिए गए हैं:

1. सहबद्ध विपणन के साथ प्रयोग

एफिलिएट मार्केटर के रूप में, आप प्रत्येक रेफरल से एक कमीशन कमाते हैं जो आप दूसरे व्यवसाय में करते हैं।

उदाहरण के लिए, यदि आप वेबफ्लो संबद्ध प्रोग्राम से अलग हैं, तो आपको प्रत्येक व्यक्ति से एक राजस्व शेयर प्राप्त होगा जो आपके संबद्ध लिंक पर क्लिक करता है और एक भुगतान खाता सेट करता है।

यदि कोई पाठक ब्लॉग के सहबद्ध लिंक (अक्सर अमेज़ॅन के माध्यम से) के माध्यम से एक पुस्तक खरीदता है, तो पुस्तक ब्लॉगर कुछ अतिरिक्त नकद कमा सकते हैं। यदि आप एक फैशन ब्लॉगर द्वारा अनुशंसित जैकेट खरीदते हैं, तो उन्हें उस बिक्री का प्रतिशत भी प्राप्त हो सकता है। आपको चित्र मिल जाएगा।

सरल लगता है, है ना?

लेकिन यहां एक महत्वपूर्ण चेतावनी है: अपनी अखंडता और प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाए बिना संबद्ध विपणन के साथ सफल होने के लिए, आपको निम्न करने की आवश्यकता है:

  • आपके पास किसी भी संबद्ध लिंक या संबंधों का उचित रूप से खुलासा करें (कोई भी व्यक्ति एक आकर्षक पिच पसंद नहीं करता है)
  • उन उत्पादों और सेवाओं की अनुशंसा करें जिनकी आपके दर्शकों को परवाह है
  • कुछ भी और सब कुछ बढ़ावा देने के उन्माद पर मत जाओ (उत्पाद का परीक्षण किए बिना या कम से कम इसकी समीक्षा की जांच करें)

उपरोक्त सभी को ध्यान में रखते हुए, आइए विभिन्न प्रकार की गुणवत्ता सामग्री पर एक नज़र डालें जो आप एक अच्छा कमीशन अर्जित करने के लिए बना सकते हैं।

उत्पाद की समीक्षा

कई के रूप में के रूप में ग्राहकों की  80%  व्यक्तिगत सुझाव के रूप में के रूप में ज्यादा ऑनलाइन समीक्षा पर भरोसा है। और हम में से एक खरीद करने से पहले समीक्षा ब्राउज़ करता है। एक सहयोगी के रूप में, आप उस जानकारी के अंतराल को भर सकते हैं और आपके द्वारा पसंद किए गए उत्पादों की समीक्षा प्रकाशित कर सकते हैं।

टॉम की गाइड उपभोक्ता तकनीक की समीक्षा करने में माहिर है और उसने विस्तृत, निष्पक्ष समीक्षा के लिए एक मजबूत प्रतिष्ठा अर्जित की है (जिसमें सहबद्ध लिंक शामिल हैं)।